पति की दबंगई ने बढ़ाई कांग्रेस विधायक की मुश्किलें, आदिवासी कर रहे गिरफ्तारी की मांग

कांग्रेस विधायक पति की गिरफ्तारी की मांग

रायपुर, 08 दिसंबर। आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच छत्तीसगढ़ स्थित राजनांदगांव की कांग्रेस विधायक छन्नी साहूं की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। दरअसल बीते दिन विधायक छन्नी साहू के पति चंदू साहू के खिलाफ एक आदीवासी युवक ने छुरिया थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि विधायक के पति ने उससे जातिगत गाली-गलौज की और विधायक पत्नी का रूतबा दिखाकर दबंगई की। इस वाकये से युवक से संबंधित समाज काफी नाराज है और सभी ने थाने में विधायक पति चंदू साहू के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस विधायक पति पर कार्रवाई का आश्वासन

बताया जा रहा है कि छुरिया क्षेत्र के दो कांग्रेसी नेताओं के अंदरूनी विवाद में आदिवासी युवक पीस गया है। इस पूरे मामले को लेकर तरुण सिन्हा ने आलाकमान से शिकायत की है। उनका कहना है कि कोई भी दिक्कत थी, तो विधायक पति को उनसे बात करनी थी। कार्रवाई के लिए अफसरों को कहना था, चालक से गाली-गलौज करना गलत बात है। टीआई छुरिया निलेश पांडेय ने बताया कि आदिवासी युवक अपने समाज के लोगों के साथ आकर उसके साथ हुए गाली-गलौज के संबंध में कांग्रेसी नेता चंदू साहू के खिलाफ शिकायत की है। मामले में जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस विधायक पति ने दी हाथ-पैर तोड़ने की धमकी

वहीं समाज के लोगों ने ज्ञापन में बताया है कि बाघनदी वन परिक्षेत्र के जोब क्षेत्र से छुरिया क्षेत्र का कांग्रेसी नेता तरुण सिन्हा द्वारा डंप रेत की निकासी कराई जा रही थी। शनिवार को रेत लेकर आ रहे वाहन क्रमांक सीजी 08 एएम 3698 में डीजल खत्म होने के बाद चालक वीरसिंह उइके व हमाल वहीं खड़े थे। इस बीच विधायक छन्नी साहू अपने पति चंदू साहू के साथ वहां से गुजरे। गाड़ी में रेत देखकर कांग्रेसी नेता चंदू साहू ने पूछताछ की।

चालक बीरसिंग द्वारा रेत तरुण सिन्हा की होने की जानकारी देने पर उसके साथ जातिगत गाली-गलौज करते हुए हाथ-पैर तोड़ देने की धमकी दी और वन विभाग को सूचना देकर गाड़ी को जब्त करने कहा। इस पूरे मामले के बाद आदिवासी समाज के लोग नाराज हो गए हैं। उन्होंने बैठक कर विधायक पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में शिकायत की है।

कांग्रेस विधायक ने कही पति को फसाने की बात

दूसरी ओर इस मामले में विधायक छन्नी साहू ने कहा कि उस दिन कोई गाली-गलौज नहीं हुई है। मैं उस दौरान साथ थी। जंगल से रेत की चोरी हो रही थी। इसकी शिकायत की गई थी। गांव की सड़क को भी रेत निकासी करने वालों द्वारा बर्बाद किया जा रहा है। गलत काम करने वालों पर कार्रवाई करने कहा गया था। इसी से 420 करने वाले बौखलाए हुए हैं और झूठी शिकायत करवा रहे हैं। ये चोर लोग हैं। कार्रवाई से बचने के लिए मेरे पति के खिलाफ झूठी शिकायत करवा रहे हैं। उस दिन मैं भी साथ थी, वे गाड़ी से उतरे भी नहीं थे। इसके इतर यह भी बताया जा रहा है कि पीडि़त चालक से हुई जातिगत गाली-गलौज के संबंध में शिकायत करते हुए युवक बीरसिंह का एक विडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें पीडि़त युवक ने कांग्रेसी नेता चंदू साहू के पर जातिगत गाली-गलौज व हाथ-पैर तोड़ देने की धमकी देने का आरोप लगाया था। इस पूरे मामले को लेकर अब छुरिया थाने में शिकायत हुई है। मामले में जांच के बाद विधायक पति के खिलाफ मामला भी दर्ज किया जा सकता है। इससे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 11 =

Back to top button