योगी को दी बधाई तो उद्धव पर कसा तंज, कुछ इस तरह ‘लाउडस्पीकर’ पर बोले राज ठाकरे

नई दिल्ली। महाराष्ट्र लाउडस्पीकर मामले में एक बार फिर नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने अपने चचेरे भाई और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को निशाने पर लिया। उन्होंने उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर पर लिए गए एक्शन की सराहना करते हुए कहा कि ‘हमारे पास योगी नहीं भोगी है।’ यही वजह है कि अभी भी महाराष्ट्र में मस्जिदों में अजान के लिए इस्तेमाल किए जाने लाउडस्पीकर पर किसी भी तरह का कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

बता दें, राज ठाकरे ने 17 अप्रैल को एक बयान देते हुए कहा था नमाज अदा करने का किसी ने विरोध नहीं किया। लेकिन अगर आप इसे लाउडस्पीकर पर करते हैं, तो हमलोग भी इसके लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे। मुसलमानों को समझना चाहिए कि धर्म कानून से बड़ा नहीं है। 3 मई के बाद, मैं देखूंगा कि क्या करना है।

वहीं इस बात का भी ऐलान किया गया था कि राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ता 3 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर राज्य भर के अपने स्थानीय मंदिरों में ‘महा आरती’ करेंगे। ये आरती लाउडस्पीकर से की जाएगी।

खबरों के मुताबिक़ राज ठाकरे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और उनका आभारी हूं।” वहीं उन्होंने उद्धव पर तंज कसते हुए आगे लिखा कि दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में योगी नहीं भोगी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगे करीब 11 हजार अवैध लाउडस्पीकर उतारे गए हैं। इसके अलावा 35 हजार से अधिक लाउडस्पीकरों की आवाज (वॉल्यूम) कम कराई गई है।

अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि यह कार्रवाई हाईकोर्ट के 2018 के आदेश का अनुपालन कराए जाने के लिए शासन के निर्देश पर की गई है। अभियान के तहत अब तक 40 हजार बैठकें धर्मगुरुओं व धर्मस्थल की समितियों के साथ थाने स्तर पर की गई हैं। इन बैठकों में हुए आपसी समन्वय के तहत धार्मिक स्थलों पर लगे 10,923 अवैध लाउडस्पीकर उतरवाए गए हैं और 35,221 की ध्वनि मानक के अनुसार निर्धारित कराई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight + seventeen =

Back to top button