आज दो दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंचेंगे सीएम योगी, करेंगे शक्ति की आराधना

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरे कार्यकाल में शुक्रवार को पहली बार दो दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंच रहे हैं। बलरामपुर में शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में रात्रि विश्राम कर अगले दिन नवरात्रि को शक्ति की आराधना करेंगे।

मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर शक्तिपीठ के द्वारा ही संचालित नेपाल सीमा से निकट जनकपुर गांव में स्थापित प्राचीन रतन नाथ मंदिर पर पहुंचेगा। वहां मुख्यमंत्री तकरीबन 40 मिनट रुकने के उपरांत वहां से तकरीबन 12 किलोमीटर कार से चलकर शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन पहुंचेंगे। सीएम यहां रात्रि विश्राम करेंगे। सीएम शक्ति पीठ पर चैत्र नवरात्रि पर दो अप्रैल से लगने वाले एक माह की मेले के तैयारियों का भी जानकारी लेंगे। अगले दिन सुबह नवरात्रि के प्रथम दिन देवीपाटन मंदिर पर शक्ति की आराधना करेंगे।

जारी सूचना के मुताबिक शुक्रवार मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर 05:10 बजे जनकपुर हैलीपेड पर पहुंचेगा। वहां से कार द्वारा 05:15 बजे सिद्ध पीठ रतन नाथ मंदिर पहुंचेंगे। वहां 40 मिनट रुकने के उपरांत 05:55 बजे कार के द्वारा देवीपाटन मंदिर पहुंचेंगे। अगले दिन सुबह 09:15 बजे देवीपाटन मंदिर से सिद्धार्थनगर के लिए रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री के सड़क के आगमन को देखते हुए पूरे सड़क मार्ग पर सुबह से ही सफाई कराई जा रही है ।दुकानदारों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। पूरे मार्ग पर पुलिसकर्मी लगाए जा रहे हैं। शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन द्वारा संचालित जनकपुर मठ पर 2 अप्रैल से 1 सप्ताह तक श्री रामकथा चलेगा। बने शिव मंदिर पर प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी, जिसको लेकर भव्य आयोजन किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five + 4 =

Back to top button