योगी ने बांटा करोड़ों का ऋण तो विधायक बोरा ने ‘टूल किट’ देकर दी उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं

लखनऊ। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘स्वरोजगार संगम कार्यक्रम’ में 5,06,995 लाभार्थियों को 4,314 करोड़ रुपये का ऋण बांटा। इस अवसर पर उत्तर विधानसभा के विधायक डा. नीरज बोरा ने जिलाधिकारी कार्यालय पर लाभार्थियों को टूल किट वितरित किया। इस मौके पर सीएम योगी के साथ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह उपस्थित रहे।

टूल किट वितरित करते हुए विधायक बोरा ने सभी लाभार्थियों को उज्जवल भविष्य की बधाई और शुभकामनाएं दी।

स्वरोजगार संगम कार्यक्रम में सीएम योगी

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 75,000 परंपरागत कारीगरों को नि:शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न हुआ। आज उसमें से 25,000 कारीगरों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत ऋण प्रदान किया जा रहा है। पूरे प्रदेश में 10,000 हस्तशिल्पियों को नि:शुल्क टूलकिट उपलब्ध कराया जा रहा है। आज एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत हम लोगों ने सभी 75 जनपदों के लिए एक यूनिक ब्रांड बनाने के लिए एक उत्पाद को उससे जोड़ा है। इससे ढेर सारे रोजगार के सृजन भी हुए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों में 75,000 महिलाओं को प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं। उनमें से 21,000 महिलाओं को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत ऋण भी वितरित कर रहे हैं। उन्होनें कहा कि आज एक साथ 5,06,995 लाभार्थियों को ₹4,314 करोड़ के ऋण वितरण के स्वरोजगार संगम कार्यक्रम के लिए आप सभी को हृदय से बधाई देता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 1 =

Back to top button