सीएम योगी ने देखी 100 दिन की कार्ययोजना, निर्धारित किया विभागों का लक्ष्य

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार रात को सरकार के सभी मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर 100 दिन की कार्ययोजना का प्रस्तुतिकरण देखा। इस दौरान उन्होंने सभी विभागों का लक्ष्य निर्धारित किया। साथ ही विभिन्न विभागों की योजनाओं को दस सेक्टर में बांटकर काम करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री योगी ने सभी मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दे दिया कि सरकार सौ दिन, छह माह और प्रति वर्ष के लक्ष्य को तय करके काम करेगी।

पूर्व में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने सौ दिन के लिए समग्र कार्ययोजना का खाका प्रस्तुत किया। उसे देखने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिया कि विकास के दृष्टिकोण से सभी विभागों के दस सेक्टर बना लिए जाएं। इसमें कृषि उत्पादन, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, सामाजिक सुरक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, ग्राम्य विकास, नगरीय विकास, पयर्टन एवं संस्कृति, शिक्षा, राजस्व संग्रह एवं अन्य विभिन्न विभागों की योजनाओं को शामिल किया।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दस सेक्टर में सभी योजनाओं को शामिल करके लक्ष्य निर्धारित करते हुए विस्तृत कार्ययोजना बनाई जाए। एक सप्ताह बाद वह फिर से सेक्टरवार प्रस्तुतिकरण देखेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा ने जो लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया था, उसके सभी बिंदु भी इस कार्ययोजना में समाहित होने चाहिए।

बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक के अलावा सभी मंत्री व वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × three =

Back to top button