मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मथुरा से चुनाव लड़ने की तैयारी!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ताबड़तोड़ रैली कर रही है। सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साध रही हैं। इस बीच खबर है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा से चुनाव लड़ सकते हैं। माना जाता है कि भाजपा के एजेण्डे में उत्तर प्रदेश के तीन महत्वपूर्ण स्थल हैं अयोध्या, काशी और मथुरा।

बता दें कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। अब राम लला टेंट में नहीं बल्कि गगनचुंबी मंदिर में रहेंगे। काशी में पीएम मोदी ने पिछले दिनों बाबा विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का लोकार्पण किया। अब प्रदेश ही नहीं, बल्कि दुनिया की नजरें मथुरा की ओर टिकी हैं। क्योंकि वहां भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था।

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूं ही नहीं कहा था कि अयोध्या -काशी की तैयारी है, अब मथुरा की बारी है। उत्तर प्रदेश में 2017 में योगी सरकार बनने के साथ ही इन स्थलों पर सक्रियता दिखने लगी थी। जबकि सीएम योगी की प्रदेश के सभी जिलों में दौरों के साथ ही अयोध्या, काशी और मथुरा में खास मौजूदी देखी गयी।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 दिसंबर को 19वीं बार मथुरा पहुंच रहे हैं। इस दिन वह कान्हा की नगरी मथुरा वृंदावन में भाजपा ब्रज क्षेत्र की जन विश्वास यात्रा को हरी झण्डी दिखाएंगे।

खबरों के मुताबिक संगठन के रणनीतिकारों का मानना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा से चुनाव लड़ेंगे तो इसका अलग संदेश जाएगा। पार्टी के मूल एजेण्डे को बल मिलेगा। यह मुद्दा उठेगा तो भाजपा को लाभ भी होगा। अयोध्या और काशी का दृश्य देख कर जनता के बीच भाजपा के प्रति भरोसा बढ़ा है। आम जन का मानना है कि भाजपा ने जो वादा किया, वह पूरा भी हुआ है। आगामी विधानसभा चुनाव में इस मुददे को उठाने के लिए योगी का वहां से चुनाव लड़ना जरूरी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button