सीएम योगी ने स्मार्टफोन के साथ आशा बहुओं को दी ये बड़ी सौगात

लखनऊ। शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने करीब 80 हजार आशा बहुओं को स्मार्टफोन बांटा। साथ ही उन्होंने इस बात का भी ऐलान किया कि अगले चरण में फिर से उनकी और से 80 हजार आशा बहुओं को स्मार्टफोन की सौगात दी जाएगी। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की और से आशा बहुओं को दी जाने वाले मानदेय को बढ़ाने का ऐलान किया।

खबरों के मुताबिक़ मुख्यमंत्री योगी ने 80 हजार आशा बहुओं को स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से किया शुभारंभ। उन्होंने कहा कि अगले चरण में फिर 80 हजार आशाओं को स्मार्ट फोन दिए जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना कालखंड में आशाओं ने शानदार काम किया। नकारात्मक माहौल को सकारात्मक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस दौरान सीएम योगी बोले कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है। हालांकि दूसरी लहर की तर्ज पर थर्ड वेव उतनी खतरनाक नहीं है, संक्रमण हो सकता है। इसके लिए सतर्कता और सावधानी बरतना जरूरी है।

इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आशा बहुओं को राज्य सरकार के कोटे से दिए जाने वाले मानदेय को 750 रुपए से बढ़ाकर 1500 रुपए किए जाने का ऐलान किया।

सीएम ने कहा केंद्रीय मानदेय और अन्य योजनाओं के लाभ से अब उन्हें 6000 रुपए प्रतिमाह मिल सकेंगे। सीएम योगी ने कहा कि लगातार 60 दिन तक टीकाकरण का काम करने वाली वाली संविदा पर कार्यरत एएनएम को एकमुश्त 10 हजार रुपए देंगे।

बता दें अगले साल पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने यह भी साफ कर दिया है कि चुनाव तय समय पर ही होंगे। ऐसे में उत्तर प्रदेश में सियासी हलचलें तेज हो गई है। 403 विधानसभा सीट वाले इस प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 10 =

Back to top button