निर्माणाधीन राममंदिर गर्भगृह के पत्थर पर सीएम ने लिखा ‘श्री राम’, धार्मिक स्थल किए टैक्स फ्री

लखनऊ। भाजपा की यूपी में जीत के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने मंदिर निर्माण के स्थान का दौरा किया। इस दौरान वे काफी भावुक हो गए थे। ऐसे में मंदिर के गर्भ गृह की बुनियाद में लागे जाने वाले पत्थरों को उन्होंने न केवल छुआ, बल्कि उनपर अपने हाथों से भागवान श्री राम का नाम लिख उन्हें प्रणाम भी किया। बताया जा रहा है कि सीएम योगी ने उन पत्थरों पर स्टाम्प भी लगाया।

खबरों के मुताबिक़ 1 अप्रैल को अयोध्या दौरे पर सीएम ने कहा कि चुनाव के पूर्व जो भी विकास योजनाएं बनाई गई थीं, जो पेन्डिंग पड़ी हो, उन्हें तत्काल शुरू कर समय से पूरी की जाएं। जिनकी डीपीआर न बनी हो उनकी डीपीआर बनाकर भेजें, जिस भी स्तर पर पत्रावली स्वीकृत के लिए पेन्डिंग हो उन पर तत्काल कर्रवाई कर सभी परियोजनाओ का कार्य तेजी से शुरू किया जाए।

इस दौरान सीएम योगी ने मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान अयोध्‍या को बड़ी सौगात भी दी। योगी ने अयोध्‍या नगर निगम के मठ, मंदिर और धार्मिक स्थलों से टैक्स लिए जाने पर रोक लगा दी है। इसके साथ साफ हो गया है कि राम की नगरी में अब मठ, मंदिर और धार्मिक स्थलों से कमर्शियल टैक्स नहीं लिया जाएगा।

दरअसल अयोध्‍या के नगर निगम होने के बाद मंदिरों का टैक्स लाखों में आ रहा था। इसको लेकर मठ और मंदिरों के धर्माचार्य ने मुख्यमंत्री से कई बार दर्ज कराई थी। वहीं, आज सभी मुख्यमंत्री ने बड़ी सौगात से बहुत खुश हैं।

बता दें, श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। प्लिंथ के निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो गया है, अब गर्भ गृह के उस स्थान पर जहां रामलला विराजमान थे, वहां पर चबूतरे का निर्माण किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 + 10 =

Back to top button