चार चरणों में विपक्ष का सूपड़ा साफ, पांचवे चरण में करना मजबूत इमारत का निर्माण : शाह

लखनऊ। सात चरणों में होने वाले यूपी विधानसभा चुनावों के तहत चार चरणों के लिए मतदान किया जा चुका है। ऐसे में पांचवे चरण में भाजपा का बल बढ़ाने के उद्देश्य से गृह मंत्री अमित शाह ने बहराइच के कैसरगंज में एक जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे चरण में भाजपा ने विपक्षीयों का सूपड़ा साफ कर दिया है। ऐसे 300 से अधिक सीटों के साथ भाजपा की जीत पक्की करने के उद्देश्य अब पांचवे चरण वालों को भी इस नींव को मजबूत करने का काम करना है।

बता दें, उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में 403 विधानसभा सीट के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को है। वहीं कुल 7 चरणों में होने वाले मतदान की मतगणना 10 मार्च को होगी।

खबरों के मुताबिक़ अमित शाह ने कैसरगंज में कहा कि 300 से ज्यादा सीटों के साथ भाजपा की जीत की नींव चार चरणों ने डाली है, पांचवे चरण वालों को इस मजबूत नींव पर मजबूत इमारत बनाने का काम करना है।

उन्होंने कहा कि 2017 में हमने कहा था कि उत्तर प्रदेश में हम कानून व्यवस्था को ठीक करेंगे। योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद हमने चुन-चुनकर माफियाराज को समाप्त किया है। आज आजम खान, अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी ये सब जेल में हैं।

अमित शाह ने कहा कि यूपी के सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में ऐसे शासन चलाया है कि दूरबीन लेकर भी कोई बाहुबली दिखाई नहीं पड़ता, हर जगह केवल बजरंगबली ही दिखायी पड़ते हैं। मोदी जी मानते हैं कि सबका साथ, सबका विकास ही इस देश और उत्तर प्रदेश का भला कर सकता है।

पीएम मोदी ने गरीब कल्याण के ढ़ेर सारे काम यहां पर किये हैं। उत्तर प्रदेश में 1.67 करोड़ माताओं को गैस का सिलेंडर मुफ्त देने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। 2.61 करोड़ घरों में शौचालय बनाने का काम भाजपा की सरकार ने किया है।

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा को दिया आपका एक वोट- मोदी जी के हाथ मजबूत करने वाला है। फिर से योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने वाला है। गरीब कल्याण की गंगा को फिर से उत्तर प्रदेश की भूमि पर बहाने वाला है। किसानों का कल्याण करने वाला है। इसी के साथ उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला। जनता से वोट अपील करने के साथ ही अमित शाह ने भाजपा सरकार की उपलब्धियों का बखान भी वहां पर किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × two =

Back to top button