तीन दिवसीय ‘चित्र भारती फिल्मोत्सव-2022’ में 120 फिल्मों का होगा प्रदर्शन

भारतीय चित्र साधना के प्रतिष्ठित ‘चित्र भारती फिल्मोत्सव-2022 (सीबीएफएफ-2022)’ के तीन दिन कार्यक्रम में 120 फिल्मों का प्रदर्शन होगा। इसके साथ ही कई जाने माने फिल्म निर्देशक और समीक्षक भाग लेंगे।

फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए देश के 22 राज्यों से 15 भाषाओं में 712 फिल्में प्राप्त हुईं थीं। इनमें से अनुवीक्षण समिति (स्क्रीनिंग कमिटी) ने 120 फिल्में समारोह में प्रदर्शन के लिए चुनी हैं। चार अलग-अलग जगहों पर इन फिल्मों का प्रदर्शन किया जायेगा, जिनमें शार्ट फिल्म, डॉक्युमेंट्री, एनीमेशन और कैंपस फ़िल्में शामिल हैं। इन फिल्मों के निर्माता एवं निर्देशक भी बड़ी संख्या में फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने आ रहे हैं।

इस तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में सुप्रसिद्ध फिल्म निर्देशक टीएस नागाभरण (कन्नड़) और सुभाष साहू (उड़िया) एवं विवेक रंजन अग्निहोत्री (हिन्दी) मास्टर क्लास लेंगे। 26 मार्च को मराठी फिल्म निर्देशक प्रो.वामन केंद्रे, शरत भट्टतिरिपदी और फिल्म समीक्षक अनंत विजय की मास्टर क्लास रहेगी। वहीं, 27 मार्च को महाभारत में सूत्रधार रहे और सुप्रसिद्ध आवाज के कलाकार डॉ. हरीश भिमानी मास्टर क्लास और दबंग जैसी चर्चित फिल्मों के निर्देशक अभिनव कश्यप ओपन फोरम में संवाद करेंगे।

गौरतलब है कि बिशनखेड़ी स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में आयोजित ‘चित्र भारती फिल्मोत्सव-2022 के उद्घाटन समारोह में अभिनेता अक्षय कुमार और सुप्रसिद्ध निर्देशक विवेक अग्निहोत्री शामिल होंगे। इस फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन 25 मार्च को शाम 6 बजे होगा। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 24 मार्च को सायं 7 बजे कार्यक्रम स्थल पर ‘सिने चित्र प्रदर्शनी : कल आज और कल’ का उद्घाटन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 − 9 =

Back to top button