मुख्यमंत्री योगी ने दिए सड़कों की मरम्मत के निर्देश, 15 सितंबर से शुरू रहा गड्ढा मुक्ति अभियान (pit liberation campaign)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 सितंबर से सड़कों की मरम्मत हेतु गड्ढा मुक्ति अभियान प्रारंभ करने का निर्देश दिया है। उन्होंने ने कहा कि सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों की मरम्मत/अनुरक्षण व गड्ढा मुक्ति का कार्य 15 नवंबर तक हर हाल में पूरा कर दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर सड़कों की मरम्मत व गड्ढा मुक्ति अभियान (pit liberation campaign) को लेकर बैठक की। साथ ही सड़क निर्माण से जुड़े लोक निर्माण,नगर विकास, आवास विकास, यूपीएसआइडीसी, ग्राम्य विकास, आरइएस, मंडी परिषद, गन्ना विकास व अन्य विभागों की समीक्षा भी की। योगी ने कहा विभागीय स्तर पर सड़कों के गड्ढा मुक्ति अभियान व मरम्मत की प्रगति की नियमित समीक्षा की जाए।

गड्ढा मुक्ति कार्ययोजना (pit liberation campaign) को निर्धारित समय से पूरा किया जाए। कहीं भी गड़बड़ी होने पर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। सड़कों के निर्माण में आधुनिक तकनीक का उपयोग किया जाए। जल निकासी व सीवर व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

यह भी पढ़ें – जनसभा के एक दिन बाद असदुद्दीन Owaisi के खिलाफ 2 एफआईआर

योगी ने एनएचएआइ से जुड़ी सड़कों की मरम्मत व निर्माण कार्य प्राथमिकता के आधार पर किए जाने का निर्देश दिया। कहा कि गोरखपुर-वाराणसी मार्ग, लखनऊ-बरेली मार्ग, लखनऊ-वाराणसी मार्ग, वाराणसी-मीरजापुर मार्ग व अन्य राष्ट्रीय मार्गों से संबंधित कार्य, नहर की पटरियों पर स्थित सड़कों से जुड़े कार्य, गन्ना विकास विभाग से संबंधित सड़कों के मरम्मत कार्य भी शीघ्रता से पूरे किये जाए। साथ ही ग्राम्य विकास विभाग को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत आने वाले मार्गों को चुस्त-दुरुस्त करने का निर्देश भी दिया।

प्रमुख सचिव लोक निर्माण नितिन रमेश गोकर्ण ने बताया कि 15 सितंबर तक गड्ढा मुक्ति अभियान के तहत सामग्री जुटाने का काम व अन्य प्रक्रिया सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, जल शक्ति मंत्री डा. महेन्द्र, कृषि विपणन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीराम चौहान, मुख्य सचिव आरकेतिवारी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

AUTHOR- PRIYANSHU SRIVASTAVA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 6 =

Back to top button