Trending

ब्राह्मणों के खिलाफ अभद्र भाषा के मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता गिरफ्तार, 15 दिन की न्यायिक हिरासत

छत्तीसगढ़ के सीएम के पिता Nand Kumar Baghel ने उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम के दौरान लोगों से “ब्राह्मणों का बहिष्कार” करने का आग्रह किया और उन्हें “विदेशी” करार दिया, सर्व ब्राह्मण समाज ने आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता Nand Kumar Baghel को मंगलवार को जेल भेजा गया था।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में रायपुर की एक स्थानीय अदालत द्वारा एक दिन की न्यायिक हिरासत। अग्रवाल ने कहा कि उन्हें अदालत में पेश किया गया और जेल भेज दिया गया। 86 वर्षीय नंद कुमार बघेल पर पिछले हफ्ते कथित तौर पर यह कहने के लिए मामला दर्ज किया गया था कि ब्राह्मणों का बहिष्कार किया जाना चाहिए।

अधिकारियों के मुताबिक सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर सीएम के पिता के खिलाफ अलग-अलग गुटों में दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है. “भारतीय दंड संहिता की धारा 153-A (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और 505 (1) (बी) (कारण के इरादे से, या संभावित रूप से) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें – भाजपा शासन में महिलाओं को मिली प्रमुखता, दिए गए प्रमुख पद: Yogi

नंद कुमार बघेल (86) के खिलाफ जनता, या जनता के किसी भी वर्ग के लिए डर या अलार्म, जिससे किसी भी व्यक्ति को राज्य के खिलाफ या सार्वजनिक शांति के खिलाफ अपराध करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है, “अजय यादव, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी , शनिवार को कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके पिता को बुक किए जाने के बाद “कोई भी कानून से ऊपर नहीं है”। भूपेश भगेल ने कहा, “मेरी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह मुख्यमंत्री के 86 वर्षीय पिता हों।”

“मेरी सरकार के सामने हर व्यक्ति समान है। मेरे पिता के साथ मेरे वैचारिक मतभेदों के बारे में सभी जानते हैं। हमारे राजनीतिक विचार और विश्वास अलग हैं। मैं उन्हें उनके बेटे के रूप में सम्मानित करता हूं लेकिन एक सीएम के रूप में मैं उन्हें ऐसे बयानों के लिए माफ नहीं कर सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ते हैं, ”उन्होंने एक बयान में कहा।

AUTHOR – VIPUL SINGH

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − thirteen =

Back to top button