Trending

पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) कल्याण सिंह के नाम पर रहेगा कैंसर संस्थान का नाम,सुल्तानपुर का नाम बदलकर कुशभवनपुर करने की योजना

योगी सरकार का बड़ा फैसला, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) स्वर्गीय कल्याण सिंह के नाम पर बदले जाएंगे दो संस्थानों के नाम। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी जानकारी दी। दोनों संस्थान ही स्वास्थ्य से जुड़े हुए संस्थान हैं, एक बुलंदशहर स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज, तो वहीं दूसरा लखनऊ के चकगजरिया में खुले सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान का नामकरण होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर साझा किया कि, “उ.प्र. के पूर्व CM (Chief Minister) श्री कल्याण सिंह जी का पूरा जीवन जन-कल्याण को समर्पित रहा है। @UPGovt द्वारा राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर एवं सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान, लखनऊ का नामकरण स्व. कल्याण सिंह जी के नाम पर करने का निर्णय लिया गया है। सच्चे रामभक्त को भावपूर्ण श्रद्धांजलि!”

अपनी सरकार में इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई जगहों के नाम बदल चुके हैं। सर्वप्रथम सरकार बनाते ही प्रचलित इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया था। इसके बाद भी कई संस्थानों के नाम बदले। हाल में खबर ये भी आई है कि सुल्तानपुर का नाम कुशभवनपुर करने की योजना है।

इन सबके अलावा भाजपा दिवंगत कल्याण सिंह जी की कलश यात्रा निकलने के विचार में भी है।

यह भी पढ़ें – पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी की अंतिम यात्रा (Last Journey), कल्याण सिंह के नाम पर होगी राम मंदिर की सड़क

AUTHOR- VIPUL SINGH

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − sixteen =

Back to top button