जल्द निकलेंगी बंपर भर्तियां… चुनावों से पूर्व किए वादे को पूरा करने की तैयारी में योगी सरकार

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनावों में धाकड़ जीत हासिल करने के बाद अब सीएम योगी ने प्रदेश की बागडोर संभाल ली है। ऐसे में उनका मुख्य फोकस चुनावों के दौरान किए गए सभी वादों को पूरा करना है। यही वजह है कि सीएम योगी अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत में ही इस बात की प्लानिंग कर रहे हैं कि कैसे खाली पड़े 20 हजार सरकारी पदों को भरा जाए? साथ ही 50 से अधिक बेरोजगारों को स्वरोजगार मुहैया कराया जाए?

खबरों के मुताबिक़ योगी सरकार ने लोगों से किए वादों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने के मकसद से सभी सरकारी विभागों को अपने यहां खाली पदों की पूरी लिस्ट बनाकर उनके सामने रखने का निर्देश दिया है, जिससे कि जल्द ही इन सरकारी पदों पर बहाली निकाली जा सके।

इसके साथ ही उन्होंने राज्य में अगले पांच वर्षों के दौरान करीब 5 करोड़ लोगों को रोजगार के अवसर मुहैया कराने का भी लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री के मुताबिक वह खुद इस लक्ष्य को पूरा करने पर लगातार नजर रखेंगे।

यहां गौर करने वाली बात यह है कि राज्य में पिछली बीजेपी सरकार के पांच वर्षों के कार्यकाल के दौरान एमएसएमई और ओडीओपी जैसी स्कीमों के जरिये प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से करीब ढाई लोगों को रोजगार के अवसर मिले।

ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ का अगला लक्ष्य अब इस संख्या को दोगुना करने का है, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोग आर्थिक रूप से मजबूत हो सकें। इसके लिए जिला एवं डिविजन के स्तर पर भी स्टार्टअप्स स्थापित करने के निर्देश दिए हैं, जिससे कि युवाओं को अधिक रोजगार मिल सके।

बता दें, योगी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल के पांच वर्षों के दौरान यूपी में 5 लाख सरकारी नौकरियां दीं। कोविड-19 महामारी के दौरान भी योगी का ‘मिशन रोजगार’ थमा नहीं और यह प्रक्रिया निष्पक्ष रूप से निरंतर चलता रहा, जिसमें केवर मेरिट के आधार पर भर्तियां की गईं। वहीं ताजा मामले मुख्यमंत्री ने अपने अधिकारियों से यह बात भी साफ कर दी है कि यह पूरी चयन प्रकिया बीते पांच वर्षों की तरह ही बिल्कुल निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से की जानी चाहिए। नियुक्ति प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता के उच्च मानक स्थापित करने को लेकर उनकी सरकार की तारीफ भी होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 + 14 =

Back to top button