योगी सरकार बनते ही चला बाबा का बुल्डोजर, करोड़ों की जमीन से हटा अवैध कब्जा

उत्तर प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में आ गए है। योगी सरकार 2.0 बनने के बाद काली कमाई और अवैध कब्जे पर बाबा का बुलडोजर चलना शुरु हो गया है। योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनते हीं गुंडो और माफियाओं समेत तमाम गैरकानूनी काम करने वाले लोगों में खौफ का माहौल है।

खबरों के अनुसार लखनऊ और बाराबंकी में पिछले 24 घंटे के अंदर बुलडोजर चला है। लखनऊ के सरोजनीनगर तहसील स्थित ग्राम बिजनौर में हलीम व महेश के द्वारा 12 बीघा भूमि पर किए गए अवैध निर्माणों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के ग्राम बिजनौर में हलीम व महेश द्वारा 12 बीघा भूमि पर प्लाटिंग करते हुए अवैध कब्ज़ा किया गया था। उक्त भूमि का बाजार मूल्य लगभग 7 करोड़ 84 लाख रुपये है। राजस्व टीम द्वारा उक्त 12 बीघा जमीन पर अवैध निर्माणों को ध्वस्त करते हुए कब्जा मुक्त कराया गया।

अवैध निर्माण और प्लाटिंग करने वालों पर कार्रवाई

इसी तरह बाराबंकी में प्रशासन द्वारा अवैध निर्माण और प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी है। बिना नक्शा पास कराए अवैध प्लाटिंग कर रहे प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए पहले नोटिस दी, फिर प्रशासन ने बुलडोज़र चलवा कर अवैध निर्माण को तोड़ दिया। प्रशासन की कार्रवाई जारी है।

गैंगस्टर की 80 लाख की संपत्ति कुर्क

बदायूं में सदर कोतवाली इलाके के खांडसारी मुहल्ला निवासी गैंगस्टर शराफत की 80 लाख की संपत्ति कुर्क की गई। बैंडबाजे के साथ पुलिस टीम पहुंची और कुर्की की कार्यवाही की। एसएसपी डाक्टर ओपी सिंह ने बताया कि शराफत और उसके लड़के हत्या के आरोपी हैं, इनकी लगभग 80 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है।

औरैया में अपराधियों ने किया सरेंडर

वहीं औरैया जिले में दो अपराधियों ने थाने में सरेंडर कर दिया, जबकि तीसरे ने जालौन में सरेंडर कर दिया। इन तीनों पर रंगदारी मांगने के मामले दर्ज हैं और पुलिस ने 25 हजार रुपये का ईनाम रखा था। तीनों का नाम- सोनू पांडे, बॉबी चौधरी और सोनू अवस्थी बताया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen + fourteen =

Back to top button