दिल्ली में फिर एक्शन लेने की तैयारी में ‘बुल्डोजर’, सबसे पहले जहांगीरपुरी और शाहीनबाग का नंबर

नई दिल्ली हनुमान जयंती पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद जो बुल्डोजर कार्रवाई हुई थी उसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रोक दिया गया था। हालांकि, अब एक बार फिर दिल्ली के अतिक्रमण वाले इलाकों में बुल्डोजर चलाने की तैयारी की जा रही है। इस फेहरिस्त में सबसे पहले निशाने पर दिल्ली के जहांगीरपुरी और शाहीनबाग है। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के लिए करीब 12 स्थानों की पहचान की गई है।

खबरों के मुताबिक़ दिल्ली में अवैध कब्जे के खिलाफ बुलडोजर चलाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए 12 जगहों की पहचान कर ली गई है। सर्वेक्षण का काम किया जा रहा है। प्रशासन ने कई जगहों पर नोटिस भी चस्पा कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि लोग अतिक्रमण हटा लें नहीं तो कार्रवाई की जाएगी।  

दिल्ली बीजेपी प्रमुख आदेश गुप्ता की तरफ से दक्षिण और पूर्वी निगम को 20 अप्रैल को लिखे पत्र में ‘रोहिंग्या, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों’ की तरफ से अतिक्रमण हटाने की बात कही गई थी। जिसके बाद दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यन आज सर्वेक्षण कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि सबसे पहले जहांगीरपुरी और शाहीनबाग में बुलडोजर चलेगा। शाहीनबाग, जैतपुर, मदनपुर खादर, नजफगढ़, पालम, सरिता विहार, ओखला, विष्णु गार्डन में प्रमुख इलाकों की पहचान की जा चुकी है। दक्षिणी दिल्ली के नगर निमग ने सर्वेक्षण का काम भी शुरू कर दिया है। सर्वेक्षण के बाद जल्द ही कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। इसके पहले 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर हिंसा के बाद जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। जिसपर मचे बवाल के बाद सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा और उसने बुलडोजर की कार्रवाई पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − 4 =

Back to top button