यूपी में छा गए ‘बुलडोजर बाबा’, दीवानगी ऐसी… लग गई बुलडोजर का ‘टैटू’ बनवाने की होड़

लखनऊ। साल 2022 में हुआ यूपी विधानसभा चुनाव कई मायनों में ऐतिहासिक हो चला है। पहला कि भाजपा की लगातार यूपी की सत्ता में वापसी का रिकार्ड बनना। दूसरा 37 सालों में पहली बार किसी एक ही सीएम का दोबारा सत्ता में आना। तीसरा ये हैं कि देश में पीएम मोदी के बाद किसी अन्य राजनेता के लिए लोगों में क्रेज का बढ़ना।

जी हां… आप सही समझे प्रदेश में विपक्ष को दमदार पटखनी देने के बाद सत्ता में वापसी करने वाले योगी आदित्यनाथ की ही बात कर रहे हैं। गोरखपुर के मठ से ‘बाबा’ की उपाधि तो उन्हें पहले से ही प्राप्त है। मगर, इन बीते चुनावों में विपक्षियों के आलोचनात्मक शब्द ‘बुलडोजर बाबा’ को भाजपा ने ऐसा भुनाया कि यही शब्द योगी बाबा की अलग पहचान बन गया।

एक ऐसी पहचान, जो अपराधियों को कुचलता है, चलने के लिए प्रदेश में बेहतरीन सड़क निर्माण करवाता है, दबंगों के अवैध कब्जों को उखाड़ फेकता है।

ऐसे में जिस तरह भाजपा ने इस आलोचनात्क शब्द को सकारात्मक भाव में पिरोकर प्रस्तुत किया वो योगी आदित्यनाथ के साथ अब ऐसा जुड़ गया है कि प्रदेश के प्रत्येक जिले में बस ‘बुलडोजर बाबा’ का जयकारा लग रहा है।

आलम यह हो चला है कि अब जगह-जगह पर लोगों को बुलडोजर के टैटू के साथ बुलडोजर बाबा का नाम खुदवाते देखा जा रहा है।   

  

बता दें, इससे पहले अभी तक यह क्रेज प्रधानमंत्री मोदी के लिए देखा जाता रहा है। लोग प्रधानमंत्री मोदी को इतना चाहते हैं कि उनके प्रति अपनी दीवानगी को अलग-अलग अंदाज से बयां करते हैं। हाल ही में महिलाओं की साड़ियों पर भी मोदी की तस्वीर छपी देखी गई थी। महिलाओं ने मोदी प्रिंट की साड़ियां खूब पहनीं थीं। लेकिन ये पहली बार है कि मोदी के अलावा किसी और राजनेता से जनता इतनी प्रभावित हुई हो।

खबरों के मुताबिक़ वाराणसी के अस्सी घाट पर एक टैटू शॉप में ऐसा ही नजारा देखा गया। यहां लोग अपने हाथों पर बुलडोजर का टैटू और बुलडोजर बाबा का नाम लिखवा रहे हैं।

बीजेपी समर्थक सुनील कुमार का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जितने गुंडे माफिया हैं, सब के ऊपर बुलडोजर चलवा दिया। हमारी बहन बेटी अब सुरक्षित हैं। इसलिए मैंने अपने हाथ पर बुलडोजर बाबा टैटू बनवा लिया है। 

वहीं टैटू आर्टिस्ट सुमित का कहना है कि जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 में बंपर जीत हासिल की है, लोग हाथों पर टैटू बनवा रहे हैं। मैं आधा दर्जन टैटू बना चुका हूं। लोगों में बुलडोजर बाबा क्रेज बढ़ चुका है। उन्हें चाहने वाले, टैटू बनवा कर दिखा रहे हैं कि बुलडोज़र बाबा आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five − 4 =

Back to top button