लखनऊ कैंट से बृजेश पाठक की जीत, विपक्षियों का किया सूपड़ा साफ

लखनऊ। विधानसभा चुनावों के परिणाम का दिन है और सभी की निगाहें मुख्य रूप से यूपी पर टिकी हुई हैं। ऐसे में जहां यूपी में भाजपा 263 सीटों के साथ अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं एक के बाद भाजपा प्रत्याशी अपनी जीत दर्ज कराते जा रहे हैं। नोएडा से पंकज सिंह की जीत की खबर के साथ ही लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और योगी सरकार में क़ानून मंत्री ब्रिजेश पाठक ने भी सपा को करारी शिकस्त देते हुए इस सीट पर अपनी जगह बना ली है।

खबरों के मुताबिक़ बृजेश पाठक ने 40000 वोटों से जीत दर्ज की है। ब्रजेश पाठक को कुल 107299 मत मिले। वहीं सपा प्रत्याशी को 67687 वोट म‍िले हैं। 

बृजेश पाठक ने कहा कि मैं लखनऊ कैंट के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि उनके समर्थन के कारण हम सीट जीत रहे हैं। ये पीएम मोदी की समाज कल्याण योजनाओं की जीत और प्रदेश में कानून व्यवस्था की जीत है।

इससे पहले बीजेपी उम्मीदवार बृजेश पाठक और दूसरे नंबर के सपा उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह गांधी उर्फ राजू गांधी के बीच शुरू से ही वोटों में काफी अंतर दिख रहा था।

हालांकि अभी निवार्चन आयोग फाइनल रिजल्ट जारी नहीं किया है। कैंट विधानसभा सीट बीजेपी की कब्जे में रही है। समाजवादी पार्टी के सुरेंद्र सिंह गांधी उर्फ राजू गांधी भी यहां से दावेदारी पेश कर रहे हैं।

वहीं बसपा के अनिल पांडेय और कांग्रेस के दिलप्रीत सिंह की स्थिति पिछलों चुनाव जैसी ही नजर आ रही है। जहां बसपा और कांग्रेस को अच्छे वोट नहीं मिले थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × two =

Back to top button