अखिलेश के चुनावी वादों पर भड़के भाजपा प्रवक्ता, पेंशन और मुफ्त बिजली पर कही ये बड़ी बात

लखनऊ। चुनावों से ठीक पहले सपा के बड़े-बड़े वादों पर जब बात होने लगी तो अचानक ही भाजपा नेता भड़क गए और उन्होंने सपा प्रवक्ता को करार जवाब देते हुए कहा, फिलहाल अभी चुनाव नजदीक होने के कारण जो अखिलेश इतने बड़े-बड़े वाडे कर रहे हैं। तो ऐसे में इसका जवाब कौन देगा कि जब प्रदेश में सपा सरकार थी तो उन्होंने समाजवादी पेंशन के नाम पर जनता को महज 300 की ही राशि क्यों जारी करवाते थे।

दरअसल, हाल ही में सपा की प्रदेश में वापसी का दम भरते हुए अखिलेश ने कई बड़े-बड़े वाडे किए हैं, जिनमें लोगों को 300 यूनिट फ्री बिजली देने की बात कही गई। इतना ही नहीं इसके बाद अखिलेश ने कहा कि यदि प्रदेश में उनकी सरकार इस बार वापसी करती है तो वह जनता में समाजवादी पेंशन योजना फिर से शुरू करा देंगे।

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर यश भारती सम्मान, जिला स्तर पर नगर भारती सम्मान भी शुरु करने का ऐलान किया। समाजसेवियों, साहित्यकारों, पत्रकारों, नौकरी और कारोबिरायों, डॉक्टर, इंजीनियर जैसे अन्य लोगों को भी राज्य और नगर स्तर पर सम्मान पत्र दिए जाने की घोषणा भी अखिलेश यादव ने की है।

खबरों के मुताबिक़ यह पूरा मामला एक टीवी चैनल की डिबेट का है, जहां बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने सपा के चुनावी वादों पर बड़ा ही करार जवाब दिया।

बता दें, न्यूज़24 चैनल के एक कार्यक्रम में शामिल बीजेपी प्रवक्ता से जब एंकर ने सवाल पूछा कि क्या पेंशन अब टेंशन देने लगी है? बीजेपी प्रवक्ता ने जवाब में कहा कि “अखिलेश यादव आज ऐसी हताशा में हैं कि 2012 से लेकर 2017 तक जब उनकी सरकार थी तो उन्होंने क्या किया, ये जनता जरूर देखेगी।

उन्होंने कहा कि सच्चाई तो ये है कि समाजवादी पेंशन के नाम पर 300 रूपये की राशि जारी करते थे, बीजेपी सरकार आने पर जब जांच की गई तो उसमें से साढ़े चार लाख लोग अपात्र पाए गए। 44 हजार लोग मर चुके थे, जिनके नाम पर भी पेशन जा रही थी। दस अरब से ज्यादा का घोटाला समाजवादी पार्टी ने किया था।

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि आज अखिलेश यादव जी फ्री बिजली का ऐलान कर रहे हैं। जब उत्तर प्रदेश में सरकार थी तो दिन और रात की पारी से लाइट आती थी। तंज कसते हुए उन्होंने आगे कहा कि जो 300 यूनिट बिजली की सप्लाई भी नहीं कर पाता था, वो आज फ्री बिजली देने की बात कर रहा है।

वहीं सपा पर हमला करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अखिलेश यादव की ये हवा हवाई घोषणाएं इसीलिए हैं कि किसी भी तरह से सत्ता हासिल की जाए। आसमान से तारे तोड़ लाएं, कहिये तो चांद आपके सामने प्रस्तुत कर दें। इस तरह की कोई भी घोषणाएं अखिलेश यादव जी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × one =

Back to top button