औचक निरीक्षण कर भाजपा विधायक नीरज बोरा ने खुद बांटा ‘दोगुना मुफ्त राशन’

लखनऊ उत्तर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक डॉ. नीरज बोरा ने निशुल्क डबल राशन वितरण योजना को विधानसभा के सभी लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए विधानसभा में राशन वितरण केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हनुमंत पुरम फैजुल्लागंज द्वितीय और त्रीवेणी नगर में राशन वितरण केंद्रों का जायजा लिया। वहीं उन्होंने कोरोना के कहर से बचने के लिए लोगों से मास्क लगाने की अपील भी की।

राशन की जांची गुणवत्ता

राशन वितरण की जमीनी हकीकत परखने के लिए भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा रविवार को राशन दुकानों (उचित दर विक्रेता) पर पहुंचे। वितरित किये जाने वाले राशन की गुणवत्ता जांची एवं कई कार्डधारकों को स्वयं राशन बांटा।

विधायक ने खुद किया राशन का वितरण

डॉ. बोरा ने कई कार्डधारकों को स्वयं राशन का वितरण किया। इस दौरान डॉ. बोरा ने मौजूद कार्डधारकों से पूछा कि राशन मिलने में कोई दिक्कत तो नहीं हो रही। साथ ही यह भी जानकारी ली कि राशन में कोई कटौती तो नहीं की जा रही है।

खबरों के अनुसार निरीक्षण की कड़ी में राशन वितरण केंद्र पर पहुंचकर लाभार्थियों को राशन वितरित कर योजना के विषय में उनसे बातचीत की। विधायक नीरज बोरा ने कहा कि इस योजना के प्रति जनता में उत्साह और उमंग का माहौल है। इस योजना के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का सादर धन्यवाद करता हूं।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजना “प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना” के तहत ग़रीबों को मुफ्त राशन प्रदान किया गया। इसी समय पूरे प्रदेश में भी केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, आयोग, निगम व बोर्ड के अध्यक्ष व सदस्य समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने क्षेत्र में निशुल्क राशन वितरण की शुरुआत की।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत लाभार्थियों को दोगुना मुफ्त राशन वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने लखनऊ में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत लाभार्थियों को नि:शुल्क राशन पैकेट देकर ‘नि:शुल्क राशन वितरण महाअभियान’ की शुरुआत की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button