भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा ने किया लाला लाजपत राय की मूर्ति का अनावरण

लखनऊ। उत्तर विधानसभा से भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा ने रविवार को लाला लाजपत राय की मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर ओजस्वी गायक नीरज शुक्ला उपस्थित रहे और अपने गीतों से जनमानस में ओज भरने का कार्य किया। बता दें कि मूर्ति का अनावरण अलीगंज स्थित लाला लाजपत राय पार्क में किया गया।

इस अवसर पर विधायक बोरा का फूलों की मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान भाजपा विधायक ने कहा कि राष्ट्रपुरुष लाला लाजपत राय की मूर्ति का अनावरण करना मेरे लिए गौरव की बात है।

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि जीवन भर ब्रिटिश हुकुमत का सामना करते हुए अपने प्राणों की परवाह न करने वाले पंजाब केसरी लाला लाजपत राय भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के एक अहम सिपाही थे। देश के लिए उनकी निष्ठा और देशभक्ति के कारण वह हमारी यादों में सदैव अमर है।

विधायक बोरा ने कहा कि गरम दल का एक प्रमुख नेता होने के साथ साथ लाला लाजपत राय हमेशा ही देश को खुद से ऊपर मानते थे।

इस दौरान विधायक बोरा के साथ पार्षद राघव राम तिवारी, मंडल अध्यक्ष राकेश पांडेय, मंडल महामंत्री संजय तिवारी, महिला मोर्चा अध्यक्ष विभा सिंह, बीडी शर्मा, आरएल शुक्ला, वार्ड अध्यक्ष राम प्रसाद यादव, वार्ड अध्यक्ष अतुल मिश्रा, राम अनुज तिवारी, आशुतोष सिंह, अशोक वर्मा, नितिन जैन सहित भारी संख्या में समस्त क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

बता दें कि 30 अक्टूबर 1928 को लाला लाजपत राय के नेतृत्व में साइमन का विरोध कर रहे युवाओं को बेरहमी से पीटा गया था। पुलिस ने लाला लाजपत राय की छाती पर निर्ममता से लाठियां बरसाईं।

इस घटना में वह बुरी तरह घायल हो गए थे, जिस कारण 17 नवंबर 1928 को उनकी मृत्यु हो गई थी। मरने से पहले उन्होंने बोला था कि आज मेरे ऊपर बरसी हर एक लाठी कि चोट अंग्रेजों की ताबूत की कील बनेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 10 =

Back to top button