Trending

उत्तर प्रदेश चुनाव में मुस्लिम बीजेपी की ओर से 50 से अधिक सीटों पर करेंगे उम्मीदवारी

2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी मजबूती से तैयारियां करने में जुटी है। पार्टी हर मोर्चे पर अपनी रणनीति सुनिश्चित करने में लगी हुई है। पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा ने प्रत्येक विधानसभा सीट पर मुसलमानों के कम से कम 5000 वोट सुनिश्चित करने में लगी है।

भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा कि “हम उत्तर प्रदेश विधानसभा की सभी 403 सीटों पर मोर्चा के 50 मजबूत कार्यकर्ता चुनकर उन्हें ट्रेनिंग देंगे। प्रत्येक कार्यकर्ताओं को 100 वोट पार्टी के पक्ष में डलवाने की जिम्मेदारी होगी। तो इस तरह अल्पसंख्यक मोर्चा हर एक सीट पर 5000 मुस्लिम वोट की जिम्मेदारी ले रहा है।”
उन्होंने यह भी कहा कि “उत्तरप्रदेश में हर सीट पर कम से कम 25000 मुस्लिम वोटर हैं और सरकार ने इतने बेहतरीन तरीके से काम किया है तो हमें भरोसा है कि मुस्लिम भाई भी हमारा साथ देंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने यह भी कहा कि,”कार्यकर्ताओं को इसके लिए बहुत दूर जाने की जरूरत नहीं है। कार्यकर्ता को अपने आसपास के 20 से 25 घरों में जाएंगे और वहां बात करें तो 100 तो सुनिश्चित हो ही जाएंगे इनमें से काफी तो उनके रिश्तेदारी में ही आ जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि ‘कई ऐसी सीटें हैं जहां बीजेपी 5000 से कम वोटों से हारी है।”

ध्यातव्य होगा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने एक भी मुस्लिम को उम्मीदवार नहीं बनाया था लेकिन इस बार बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे पर कोशिश कर रही है कि मुस्लिम उम्मीदवार ज्यादा हों जमाल सिद्दीकी ने यह भी कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में 50 सीटों की पहचान की है जहां कम से कम 60 % मुस्लिम वोटर हैं हम इन सीटों को चुनाव के लिए तैयार कर रहे हैं। हमारी कोशिश है कि “हम मुस्लिम समाज का भरोसा जीत सके और ज्यादा से ज्यादा उनको उम्मीदवारी दिला सके। हमारा एक ही नारा है ‘जो चुनाव लड़ेगा वही आगे बढ़ेगा।’

WRITER – ABHAY KUMAR MISHRA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =

Back to top button