जहांगीरपुरी में शोभा यात्रा पर पथराव व आगजनी, भाजपा नेताओं ने बताया साजिश

नई दिल्ली। दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में कुशल सिनेमा के पास शनिवार शाम करीब पौने सात बजे हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर पथराव हुआ है। उपद्रवियों ने यहां पथराव के बाद आगजनी भी की है। इस घटना को दिल्ली भाजपा के नेताओं ने एक बड़ी साजिश बताया है।

इस हिंसा में लोगों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और कुछ गाड़ियों व दुकान को आग के हवाले भी कर दिया। इतना ही नहीं उपद्रवियों के बीच तलवार और डंडे भी भांजे गए। घटना में पुलिसकर्मी समेत दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि आज जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव की घटना एक संयोग नहीं बल्कि बहुत बड़ी साजिश है, भाजपा इसकी निंदा करती है। मैं सभी दिल्ली वासियों से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें।

उन्होंने कहा कि जो भी इसमें दोषी हैं उनको सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली भाजपा का एक डेलिगेशन जहांगीरपुरी इलाके में जाएगा और पथराव की घटना की जांच करेगा। मैं इसको लेकर स्वयं गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करुंगा।

इसी के साथ उन्होंने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों में रोहिंग्या और बांग्लादेशी बड़ी संख्या में घुसपैट कर रहे हैं। दिल्ली सरकार उनको पानी और बिजली आदि सुविधाएं दे रही है।

दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि हनुमान जन्मोत्सव पर जहांगीरपुरी में पथराव की घटना हुई। ये राजधानी दिल्ली में एक बड़ी साजिश के तहत हो रहा है। इसकी तत्काल जांच कर दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले। सबसे अपील है, सद्भावना बनाए रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

13 + fifteen =

Back to top button