उपचुनावों में खाली हाथ भाजपा… बंगाल में टीएमसी तो बिहार में दिखा राजद का जलवा

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी पार्टी मानी जाने वाली भारतीय जनता पार्टी लोकसभा की 1 और विधानसभा की 4 सीटों पर हुए उपचुनावों में खाता तक नहीं खोल सकी। जानकारी आ रही है कि पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर टीएमसी शत्रुघ्न सिन्हा ने 2 लाख से भी ज्यादा मतों से अपनी दावेदारी साबित की। वहीं विधानसभा सीटों की बात करें तो पश्चिम बंगाल की बालीगंज विधानसभा सीट पर टीएमसी, बिहार की बोचहां विधानसभा सीट पर राजद और  छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ सीट व महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तरी सीट पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया।  

खबरों के मुताबिक़ पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने 2 लाख से भी ज्यादा मतों से जीत हासिल की है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल को काफी बड़े अंतर से हराया है।

वहीं बालीगंज विधानसभा सीट पर टीएमसी उम्मीदवार बाबुल सु​प्रियो ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की सायरा शाह हलीम को 19,908 मतों के अंतर से हराया।

बिहार की बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में राजद अमर पासवान ने भाजपा की बेबी कुमारी को 35000 से अधिक मतों के अंतर से हराया। अमर पासवान को 82562, ज​बकि बेबी कुमारी को 45909 मत मिले। वीआईपी की गीता कुमारी को 29279 वोट मिले।

छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार पर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है। महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तरी सीट पर भी कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार पर जीत हासिल कर ली है। इस तरह लोकसभा की 1 और विधानसभा की 4 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा का खाता नहीं खुला।

नतीजे सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा के मतदाताओं को ट्वीट कर धन्यवाद कहा है।

उन्होंने लिखा, ‘मैं ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को निर्णायक जनादेश देने के लिए आसनसोल संसदीय क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं। हम इसे अपने मा-माटी-मानुष संगठन के लिए अपने लोगों का हार्दिक शुभो नबाबर्शो उपहार मानते हैं। हम पर विश्वास जताने के लिए एक बार फिर मतदाताओं को सलाम।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen − six =

Back to top button