चुनाव आयोग पहुंचा भाजपा प्रतिनिधिमंडल, कहा- अखिलेश के बर्ताव से झलक रही हताशा

लखनऊ। सपा के हंगामे के बाद भाजपा का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा। बताया जा रहा है कि भाजपा का यह प्रतिनिधि मंडल केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अगुआई चुनाव आयोग पहुंचा। जहां धर्मेंद्र प्रधान ने अखिलेश यादव द्वारा लागाए जा रहे आरोपों को लोकतंत्र के लिए खतरा करार दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश चुनाव में हार के डर से आपा खो रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनके इस बर्ताव में हताशा साफ नजर आ रही है।

बता दें, नतीजों से पहले यूपी में ईवीएम को लेकर हंगामा मच गया है। वाराणसी सहित कई जगह विपक्ष ने ईवीएम बदलने के आरोप लगाए। उधर ईवीएम को बदलने को लेकर अखिलेश यादव ने काफी गंभीर सवाल उठाए।

साथ ही उन्होंने ईवीएम की रखवाली के लिए कार्यकर्ताओं से कहा कि वे लगातार मतगणना स्थल पर बने रहें और निगरानी करते रहें।

अखिलेश के इस आदेश के बाद समाजवादी पार्टी सहित अन्य विपक्षी दल के लोगों ने भी मतगणना स्थलों पर डेरा डाल दिया और दिन के साथ साथ रात मे निगरानी करने लगे।

खबरों के मुताबिक़ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अगुआई में बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा। इस दौरान धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, चुनाव में हार के डर से अखिलेश यादव आपा खो रहे हैं और हताशा दिखा रहे हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, उन्होंने संविधानिक प्रक्रिया और अधिकारियों को चुनौती देने की कोशिश की। अखिलेश यादव जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह धमकी की तरह है। वह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, सभी को सच पता है कि वाराणसी में क्या हुआ था। ईवीएम सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर के बाद स्ट्रॉंग रूम में रखी गई हैं। ईवीएम की निगरानी सीसीटीवी से हो रही है। चुनाव आयोग किसी भी मुद्दे पर संज्ञान लेने के लिए स्वतंत्र है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × two =

Back to top button