भाजपा की नई लिस्ट में बड़े फेरबदल के आसार, जल्द हो सकती है जारी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की दूसरे और तीसरे चरण के लिए लिस्ट तैयार हो गई है। चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में बड़े दलबदल की राजनीति काफी जोरों पर है। इसी के तहत छोटी बहू अपर्णा यादव के बाद अब मुलायम के साढ़ू प्रमोद गुप्ता ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है। इस चुनाव में भाजपा हाईकमान ने पार्टी कार्यकर्ताओं और युवा चेहरों पर बड़ा दांव खेला है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि राजधानी लखनऊ के तीन मंत्रियों में से दो को पार्टी दोबारा मौका दे सकती है। वहीं, लखनऊ की सरोजनी नगर की सीट पर घोषित होने वाली प्रत्याशी का नाम आपको चौंका भी सकता है। बता दें कि इससे पहले भाजपा 172 नामों की सूची जारी कर चुकी है।

खबरों के अनुसार लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट पर मंत्री स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह दोनों दावेदार हैं। पार्टी हाईकमान दयाशंकर सिंह पर सरोजनी नगर सीट के लिए भरोसा जता सकती है। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह इस सीट से विधायक हैं। योगी सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार हैं।

पूर्व IPS असीम अरुण चार दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे। असीम अरुण ने 8 जनवरी को अचानक VRS के लिए आवेदन करके राजनीति में जाने का फैसला किया था। प्रदेश सरकार ने उनका VRS 15 जनवरी से स्वीकार कर लिया था।

भाजपा कन्नौज सदर से उन्हें चुनाव में उतार सकती है। यह सीट सपा का मजबूत गढ़ रही है। कन्नौज सदर सीट पर पिछले 20 वर्षों से सपा के प्रत्याशी ही जीतते आए हैं। तीन बार से अनिल दोहरे साइकिल सिंबल पर जीत रहे हैं।

​​​​लखनऊ कैंट सीट पर युवा अभिजात को मौका

लखनऊ कैंट से पार्टी सारे विवादों को विराम देकर युवा नेता अभिजात मिश्रा को मौका दे सकती है। वह भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री रहे हैं। साथ ही ब्राह्मण युवा चेहरा हैं। हालांकि, इस सीट पर पार्टी के कई बड़े नेताओं और मंत्रियों की नजर है। लिस्ट सामने आने के बाद पूरी तस्वीर स्पष्ट हो सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button