Trending

आज बिठौली रेलवे क्रासिंग दस घंटे रहेगी बंद:सीतापुर रूट पर अनारक्षित पैसेंजर ट्रेन चलाने की तैयारी, शनिवार सुबह सात से शाम पांच बजे तक होगा मरम्मत कार्य

सीतापुर रूट पर जल्द ही आनारक्षित पैसेंजर ट्रेन (मेमू) चलाने के प्रस्ताव पर मोहर लग गई है। इसी क्रम में शनिवार से पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल सीतापुर रेलवे लाइन पर मरम्मत कार्य शुरू कर रहा है। इसके चलते शनिवार सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक सीतापुर रोड स्थित बिठौली रेलवे क्रासिंग बंद रहेगी। जहां रेलवे प्रशासन मानकों के आधार पर रेलवे लाइन का मरम्मत कार्य करेगा।

रेलवे प्रशासन की तरफ से सीतापुर के लिए तीन अनारक्षित पैसेंजर (मेमू) चलाने के लिए प्रस्ताव फाइनल हो गया है। जिसको रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है। इस रूट पर पैसेंजर ट्रेन चलने से यात्रियों के समय बचने के साथ ही उनका किराया भी बचेगा। अभी उन्हें सीतापुर से आने पर करीब 110 रुपया रोडवेज बस में किराया देना होता है। वहीं ढ़ाई से तीन घंटे का समय भी लगता है।
कोरोना के चलते काम में आई थी रुकावट
रेलवे विकास निगम लिमिटेड ने मीटरगेज लाइन को हटाकर ब्रॉडगेज लाइन करने के साथ ही विद्युतीकरण का भी काम किया गया। इसके बाद इस रूट पर पैसेंजर ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई, लेकिन कोरोना के चलते काम की गति धीमी हो गई थी। जिसने फिर गति पकड़ ली है। इस रूट पर तीन पैसेंजर ट्रेन चलाने की तैयारी है। जो रेलवे बोर्ड की तरफ से हरी झंड़ी मिलते ही शुरू कर दी जाएंगी।

जलभराव के चलते बाघ एक्सप्रेस रहेगी निरस्त
पूर्व रेलवे के टिकियापाड़ा यार्ड में जलभराव के चलते बाघ एक्सप्रेस स्पेशल शुक्रवार ( ट्रेन नंबर 03019 हावड़ा-काठगोदाम) निरस्त कर दी गई है। इसके चलते यह ट्रेन शनिवार को लखनऊ आनी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × two =

Back to top button