योगी सरकार का बड़ा एक्‍शन: वाणिज्‍य कर विभाग के चार अधिकारी निलंबित, जानें वजह

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार के राज्य में धोखाधड़ी करने वालों की खैर नहीं है। जहां चोरी के मामले में वाणिज्य कर विभाग में तैनात 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। सीएम योगी लगातार जीरो टॉलरेंस की नीति को आगे बढ़ाते हुए अफसरों पर कार्रवाई कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि नोएडा की एक फर्म द्वारा 127 करोड़ रुपये की कर चोरी के मामले में मिलीभगत के आरोप में चार अधिकारियों पर गाज गीर गई है। इस बात की पुष्टि अपर मुख्य सचिव वाणिज्य कर संजीव मित्तल ने की है। यह मामला जनवरी-2020 का है।

जानकारी के अनुसार एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 2 सीबी सिंह की रिपोर्ट पर 4 अधिकारी सस्पेंड किए गए हैं। इनमें सोनिया श्रीवास्तव असिस्टेंट कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर, मिथिलेश मिश्रा डिप्टी कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर, दिनेश कुमार दुबे ज्वाइंट कमिश्नर और धर्मेंद्र सिंह एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 2 निलंबित किए गए हैं।

खबरों के अनुसार शासन को शिकायत मिली थी कि नोएडा में तंबाकू की एक कंपनी द्वारा बड़े पैमाने पर कर चोरी की गई है। शासन के निर्देश पर नोएडा के तत्कालीन एडिशनल कमिश्नर सीबी सिंह को जांच सौंपी गई। जांच रिपोर्ट में फर्म द्वारा की गई कर चोरी के मामले में इन चारों अधिकारियों की मिलीभगत की बात कही गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button