Trending

भाजपा शासन में महिलाओं को मिली प्रमुखता, दिए गए प्रमुख पद: Yogi

लखनऊ: मुख्यमंत्री Yogi आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में तीन महिला न्यायाधीशों की नियुक्ति करना केंद्र में भाजपा सरकार की कार्यशैली की कुंजी थी।

यूपी बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए योगी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के शासन के दौरान, देश ने एक महिला (निर्मला सीतारमण) को प्रमुख केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अलावा, तीन महिला राज्यपालों की नियुक्ति देखी है। उन्होंने कहा, “देश ने पूर्व विदेश मंत्री स्वर्गीय सुषमा स्वराज और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के सराहनीय प्रदर्शन को भी देखा।”

मुख्यमंत्री Yogi आदित्यनाथ ने बात को महत्वता देते हुए कहा कि पीएम के सत्ता में आने के बाद राजनीति और शासन में बड़े बदलाव आए हैं और उनकी सरकार ने गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं से संबंधित मुद्दों पर ध्यान दिया है और उन्हें राजनीतिक रूप से ठीक करने की कोशिश कर, उनकी अवस्था को सुधारा है। बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन की मौजूदगी में योगी बोले, “खासकर यह 4 वर्ग, 2014 से सभी केंद्रीय योजनाओं की अवधारणा के मूल में रहे हैं।” बैठक की अध्यक्षता यूपी भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष गीता शाक्य ने की।

यह भी पढ़ें – मौसमी संक्रमण पर नजर रखने के लिए यूपी में Door-to-door निगरानी शुरू

मुख्यमंत्री ने तीन तलाक वाले मुद्दे पर केंद्र करते हुए कहा कि तीन तलाक की कुरीति जिसने समाज में वर्षों से चली आ रही थी , इस बात की साक्षी थी कि कैसे महिलाओं के अधिकारों का दमन किया जा रहा था। योगी ने कहा कि पार्टी को तीन तलाक से प्रभावित महिलाओं तक पहुंचने की जरूरत है, जिसके खिलाफ केंद्र ने एक कानून लाया और उन्हें देश के विकास से जोड़ा।

यूपी में क्रमश: 56 फीसदी और 54 फीसदी महिलाएं जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लॉक प्रमुखों के रूप में चुनी गईं, योगी ने कहा कि केंद्र से प्रेरणा लेते हुए, राज्य सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा और आत्मनिर्भरता के उपाय भी पेश किए हैं।

AUTHOR- SHRADHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − four =

Back to top button