शपथ से पूर्व एक्शन में दिखे भगवंत मान, 122 नेताओं की सिक्योरिटी हटाने का फरमान जारी

नई दिल्ली। पंजाब में कांग्रेस का नामोनिशान मिटाने के बाद आम आदमी पार्टी की सरपरस्ती में चुनावी मैदान में अपना जलवा और दमखम दिखाने वाले भगवंत मान सीएम की शपथ लेने से पूर्व ही एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीते दिन यानी शनिवार को डीजीपी वीके भावरा से उन्होंने मुलाकात की। वहीं आज ताजा खबर यह है कि उन्होंने पंजाब के 122 नेताओं की सिक्योरिटी हटाने का फैसला सुना दिया है।

खास यह है कि जिन नेताओं की सिक्योरिटी हटाने का फरमान जारी किया गया है, उसमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ उनकी पत्नी और मनप्रीत सिंह बादल का नाम भी शामिल है।

खबरों के मुताबिक भगवंत मान ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान कहा कि पुलिस थाने खाली पड़े हैं। लोगों की शिकायतें समय पर नहीं सुनी जा रहीं, क्योंकि पुलिस के ज्यादातर जवान नेताओं की सुरक्षा करने में व्यस्त हैं। अब पुलिस के जवानों से पुलिस का ही काम लिया जाएगा। आगे से दूसरे बेमतलब के कामों में उन्हें नहीं उलझाया जाएगा।

बता दें, शनिवार को भगवंत मान ने राज्यपाल से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। शुक्रवार को मोहाली में पार्टी विधायकों की बैठक में उनको आप विधायक दल का नेता चुना गया था। भगवंत मान 16 मार्च को शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह भगत सिंह के पैतृक गांव में आयोजित किया जाएगा। भगवंत मान ने 1991 बैच के आईएएस वेणु प्रसाद को अपना प्रधान सचिव नियुक्त किया है।

बताया जारहा है कि जिन नेताओं की सिक्योरिटी वापस ली गई उनमें प्रमुख तौर पर भारत भूषण आशु, रजिया सुल्ताना, परगट सिंह, राणा गुरजीत सिंह, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, संजय तलवार, नाथू राम, दर्शन लाल, धर्मबीर अग्निहोत्री, अरुण नारंग, तरलोचन, तृप्त राजेंद्र सिंह बाजवा, मनोरंजन कालिया, मदन मोहन मित्तल, तीक्ष्ण सूद के नाम शामिल हैं।

लिस्ट के मुताबिक राजा वडिंग के पास सबसे ज्यादा सिक्योरिटी है। उनकी सुरक्षा में 21 जवान तैनात थे। अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल के दामाद आदेश प्रताप सिंह कैरो के पास तैनात जवानों को भी वापस बुलाया गया है।

खास बात है कि मान ने अपनी ही पार्टी के पूर्व विधायक अमरजीत सिंह, जगतार सिंह, नजर सिंह मानसाहिया, रूपिंदर कौर रूबी से भी सिक्योरिटी वापस ले ली है। इन सभी की सुरक्षा में पंजाब पुलिस के तीन-तीन जवान तैनात थे। कांग्रेस के पूर्व विधायक जसबीर सिंह ने चुनाव से पहले आप ज्वाईन की थी लेकिन उनकी भी सिक्योरिटी को हटा लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

6 + 7 =

Back to top button