दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी : विधायक बोरा ने रिसर्च करने वाले छात्रों को किया सम्मानित

लखनऊ। 75वीं आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला महाविद्यालय, अलीगंज में किया गया। इस दौरान यहां मुख्य अतिथि के रूप भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा उपस्थित रहे। उन्होंने संगोष्ठी में शामिल इकोनामी, सोशियोलॉजी, और साइंस एंड टेक्नोलॉजी जैसे विषयों पर रिसर्च करने वाले मेधावीयों को सम्मानित किया।

वहीं संगोष्ठी में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक बोरा ने कहा, “आप तब तक असफल नहीं हो सकते जब तक आप हार नहीं मान लेते। आपकी पहचान आपके विषय से होती है आपकी भाषा से नही। आपके सीखने की प्रक्रिया अनवरत है इसकी कोई आयु नहीं है।”

साथ ही भाजपा विधायक ने महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो अनुराधा तिवारी और भास्कर समेत सभी फैकल्टी मेंबर्स को कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया।

इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान ‘आजादी के 75 वर्ष में जो बदलाव हुए हैं’ और ‘आने वाले हमारे सपनों का भारत कैसा हो’ जैसे विषयों पर चर्चा की गई।

बता दें इस कार्यक्रम में विधायक बोरा के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में बीरबल साहनी, संस्थान के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ मुकुंद शर्मा, इतिहासकार रवि भट्ट, डॉ विजय कर्ण, डॉ विनीता लाल, जेपी वर्मा और डॉ पूनम वर्मा समेत कई अन्य सम्मानित लोग भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button