अमृत महोत्सव : विधायक बोरा की उपस्थिति में हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम और भजन संध्या का आयोजन

लखनऊ। आजादी के अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगाठ के मौके पर रविवार को जानकीपुरम स्थित सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम और भजन संध्या का आयोजन हुआ। इस अवसर पर लखनऊ उत्तर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक डॉ. नीरज बोरा ने मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होकर इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

वहीं इस कार्यक्रम में प्रख्यात भजन गायक नीरज शुक्ला ने अपने गीतों और भजनों के द्वारा विद्या मंदिर के छात्र-छात्राओं के साथ वहां मौजूद सभी लोगों को झूमने पर विवश कर दिया। 

इसी के साथ कार्यक्रम में देश की अदम्य भावना के उत्सव दिखाने वाले अन्य कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए, जिनमें संगीत, नृत्य, प्रवचन, प्रस्तावना पठन शामिल थे।

बता दें हाल ही में पीएम मोदी ने अमृत महोत्सव पर बोलते हुए कहा था कि अमृत महोत्सव यानी आजादी की ऊर्जा का अमृत। आजादी का अमृत महोत्सव यानी स्वाधीनता सेनानियों से प्रेरणाओं का अमृत। आजादी का अमृत महोत्सव यानी नए विचारों का अमृत। नए संकल्पों का अमृत। आजादी का अमृत महोत्सव यानी आत्मनिर्भरता का अमृत।

उन्होंने कहा था कि देश की 75 वीं वर्षगांठ का मतलब 75 साल पर विचार, 75 साल पर उपलब्धियां, 75 पर एक्शन और 75 पर संकल्प शामिल हैं, जो स्वतंत्र भारत के सपनों को साकार करने के लिए आगे बढ़ने की प्रेरणा देंगे।

ध्यान देने वाली बात यह है कि 12 मार्च 1930 को महात्मा गांधी ने नमक सत्याग्रह की शुरुआत की थी। वहीं 2020 में नमक सत्याग्रह के 91 वर्ष पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती आश्रम से अमृत महोत्सव की शुरुआत पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − eleven =

Back to top button