यूपी विधानसभा सत्र 15 दिसम्बर से शुरु, कल 10 बजे होगी सर्वदलीय बैठक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां इन तैयारियों में जुट गई हैं। यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल यानि 15 दिसम्बर से शुरू हो रहा है। इससे पहले सुबह 10 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई गयी है।

बता दें कि आम तौर पर यह बैठक सत्र आरम्भ होने से एक दिन पहले की जाती रही है। लेकिन वाराणसी में प्रधानमंत्री के दौरे की वजह से सीएम योगी, उपमुख्यमंत्री, समेत महत्वपूर्ण मंत्री भी काशी में ही हैं। लिहाजा यह बैठक बुधवार को रखी गयी है।

खबरों के अनुसार विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार इस सत्र में पूर्ण बजट लाने के बजाए चार महीने का लेखानुदान पास कराएगी। 17वीं विधानसभा का शायद यह आखिरी सत्र होगा। इसलिए सरकार इस अंतिम सत्र में प्रदेश के लिए कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं भी कर सकती है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी सरकार इस सत्र में साल का दूसरा अनुपूरक बजट भी ला सकती है। सरकार की पूरी कोशिश है ज्यादा से ज्यादा परियोजनाएं इसी कार्यकाल में पूरी हो जाएं। जिन परियोजनाओं के लिए बजट की कमी पड़ रही है, उनके लिए अनुपूरक बजट में धन की व्यवस्था की जा सकती है। इसीलिए अनुपूरक बजट का अनुमान लगाया जा रहा है।

दूसरी तरफ विपक्ष योगी सरकार के इस अंतिम सत्र में हंगामा करने की फिराक में है। विपक्ष योगी सरकार को सदन में घेरने को तैयार बैठा है। पिछले सत्र में भी विपक्षी दलों सपा, बसपा और कांग्रेस ने योगी सरकार के कामकाज पर सवाल खड़ाकर हंगामा किया था।

विधानसभा से मिली जानकारी के मुताबिक सर्वदलीय बैठक बुधवार की सुबह 10 बजे आहूत की गयी है। इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना के अलावा बसपा, कांग्रेस, सुहेलदेव समाज पार्टी, अपना दल(एस) जैसे दलों के नेता भी मौजूद रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 11 =

Back to top button