Trending

लखनऊ में भी सम्मानित होंगे ओलिंपिक के सभी खिलाड़ी,पुरस्कार स्वरुप धनराशि भेंट करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

ओलिंपिक के शानदार प्रदर्शन से पूरे विश्व भर में भारत का मान बढ़ाने वाले ओलिंपिक खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश सरकार 19 अगस्त, गुरुवार को सम्मानित करेगी। पुरस्कार स्वरुप हर खिलाड़ी को धन-राशि भेंट की जाएगी। उनका सामान समारोह 19 अगस्त को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में होगा। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न सिर्फ खिलाड़ियों को बल्कि उनके प्रशिक्षकों को भी धनराशि से सम्मानित किया जाएगा।

प्रदेश सरकार स्वर्ण मेडल के विजेता, नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ की धनराशि देगी। रजत विजेताओं के लिए 1.5 करोड़ तो वही कांस्य विजेताओं के लिए 1 करोड़ की धनराशि प्रदान की जाएगी। तो वही महिला हॉकी टीम के ऐतिहासिक प्रदर्शन को देखते हुए योगी सरकार उन्हें 50 लाख भेंट स्वरुप देगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले : प्रधान मंत्री के “खेलो इंडिया” योजना के तहत न सिर्फ इस बार भारत ने अपना ओलंपिक्स पर ऐतिहासिक और सर्वश्रेठ प्रदर्शन दिया। बल्कि आगामी विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में उत्तर प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को हर संभव सहायता भी प्रदान करेगी।

टोक्यो 2020 भारत के लिए अब तक का सबसे बेहतरीन ओलिंपिक रहा है। भारत ने हर खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया जिसके चलते इस बार भारत अपने इतिहास में सबसे ज्यादा मेडल (7) जीतने में कामयाब रहा। इसमें नीरज चोपड़ा का स्वर्ण, मीराबाई चानू और रवि दहिया का रजत शामिल था, तो वही भारतीय हॉकी टीम के साथ पी.वी सिंधु, बजरंग पुनिया, लवलीना बोरोगोहिन ने कांस्य हासिल किया। इसके अलावा कई खिलाड़ी मेडल हासिल करने में नाकामियाब रहे लेकिन अपने बेहतरीन प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया।

WRITER – SHRADDHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × one =

Back to top button