पीएम मोदी से मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ ने की राष्ट्रपति से मुलाक़ात, पढ़ें पूरी डिटेल

नई दिल्ली। यूपी विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद से ही इस बात का सभी को बेसब्री से इंतजार है कि योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम पद की शपथ कब लेंगे। साथ ही लोगों में यह जानने की लालसा भी उन्माद भर रही है कि इस बार योगी की कैबिनेट में कौन-कौन नाम शामिल रहेंगे। इसी के साथ सिराथू की सीट से चुनाव हारने के बाद अब केशव प्रसाद मौर्य को कौन सी जगह दी जाएगी। ऐसे में सीएम योगी भी इस मामले में काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं।

सोमवार को इस बाबत योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाक़ात की। बता दें, यूपी चुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्यनाथ राजधानी आए हैं।

राष्ट्रपति कार्यालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर मुलाकात की तस्वीरें साझा कीं और लिखा, ‘‘ योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात की थी।

बताया जा रहा है कि मोदी और योगी के बीच बातचीत 100 मिनट से अधिक समय तक हुई। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने उत्तर प्रदेश में सरकार के गठन की व्यापक रूपरेखा और नए राज्य मंत्रिमंडल की संरचना पर चर्चा की थी।

वहीं इसके बाद यह भी माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से भी जल्द मुलाक़ात कर सकते हैं।

बता दें, भाजपा की जीत के बाद इस बात का अनुमान लगाया जा रहा था कि योगी आदित्यनाथ 15 मार्च को यानी होली से पहले ही सीएम पद की शपथ ले लेंगे। मगर, ऐसा हुआ नहीं… क्योंकि पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय गुजरात दौरे पर गए हुए थे। वहीं अब जब मोदी के वापस आने के बाद योगी की उनसे मुलाक़ात हो चुकी है तो ऐसे में यह संभावनाएं निकलकर सामने आ रही हैं कि मुमकिन है कि होली के बाद 21 मार्च को सीएम शपथ का कार्यक्रम आयोजित हो। हालांकि, इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − two =

Back to top button