चुनावी मौसम में 58 लाख रुपये कैश बरामद, जांच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के कानपुर में ही इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से सैकड़ों करोड़ मिलने के बाद अब दो गाड़ियों से पुलिस को लाखों का कैश बरामद हुए हैं। शनिवार को दो थाना क्षेत्रों में 58 लाख रुपये कैश पकड़ा गया है। इसमें 8 लाख जब्त किए गए हैं जबकि 50 लाख की जांच हो रही है।

खबरों के अनुसार कानपुर में पुलिस इस समय सड़कों पर गाड़ियों में चेकिंग करके कैश ले जाने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है। शनिवार को शहर के चकेरी और बर्रा थाना क्षेत्रों में चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो गाड़ियों से 58 लाख से ज्यादा कैश बरामद किया है।

पहली बरामदगी बर्रा थाना क्षेत्र से आठ लाख रुपये की हुई। इसके ऑथेंटिक कागज न मिलने पर पुलिस ने पैसा जब्त कर लिया। वहीं रामादेवी इलाके में एक स्कॉर्पियो गाड़ी में जा रहे अमिन राइन नाम के शख्स से पचास लाख की बरामदगी की गई है।

बताया जा रहा है कि अमिन व्यापारी हैं और उनके पास ज्यादा कैश होने के चलते पुलिस ने इनकम टैक्स टीम को जांच के लिए बुलाया है। पुलिस और इनकम टैक्स की टीम ये जानने की कोशिश में लगी है कि कहीं ये पैसा किसी राजनैतिक दल से जुड़ा तो नहीं है। वैसे अमिन राइनी बीएसपी नेता शमशुद्दीन राइनी के नजदीकी हैं।

डीसीपी कानपुर का कहना है कि ये पैसा एक गाड़ी से बरामद हुआ है जिसकी जांच के लिए इनकम टैक्स और जिला प्रशासन को बुलाया गया है। इसकी जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि कानपुर के ही इत्र कारोबारी पीयूष जैन को कानपुर से गिरफ्तार किया गया था। छापेमारी के दौरान उनके पास से 257 करोड़ कैश और जूलरी बरामद की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three + twenty =

Back to top button