Trending

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत वितरण की 5.51 लाख चाभियां (Pradhanmantri Awas Yojna)

हाउसिंग फॉर आल मिशन को साकार करते हुए, 6637.72 करोड़ की लागत से निर्माण हुए प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास (Pradhanmantri Awas Yojna) की चाभियां 5.51 लाख लाभार्थियों को मिली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को 11 बजे से विर्चुअल सभा के माध्यम से योजना के अंतर्गत सफल चाभी वितरण किया। इसी के बीच उन्होंने लाभार्थियों से बात-चीत भी की।

यह भी पढ़ें – योगी सरकार ने लखनऊ को दी ₹1710 करोड़ की 180 विकास परियोजनाओं की सौगात, जानें क्या-क्या मिला

लगभग एक घंटे की चली इस सभा की वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए मुख्यमंत्री ने “‘अपने घर का सपना’ हो रहा साकार…” लिख कर योजना के सफल रूप से संपन्न होने की जानकारी साझा की।

मुख्यमंत्री आवास में हुए इस कार्यक्रम में ग्राम्य विकास मंत्री मोती सिंह और राज्य मंत्री आनंद स्वरुप शुक्ल भी थे। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का लक्ष्य उत्तर प्रदेश के हर गरीब व्यक्ति को खुद का घर देने के लिए केंद्रित है। (Pradhanmantri Awas Yojna) योजना दो केटेगरी में विभाजित है – शहरी और ग्रामीण आवास योजना। इससे पहले भी सीएम शहरी आवास योजना के तहत लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद किया था। इस दौरान 2 लाख 853 लाभार्थियों को उनके खाते में योजना की पहली, दूसरी और तीसरी किस्त के 1341.17 करोड़ रुपए की धनराशि ऑनलाइन ट्रांसफर की थी।

AUHTOR – SHRADHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − thirteen =

Back to top button