ठंड में मतदाताओं का उत्साह चरम पर, योगी बोले- ‘पिछली सरकारों की तरफ से माफी मांगता हूं…’

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 11 जिलों की 58 सीटों पर पहले चरण की वोटिंग शुरु हो गई है। इन सीटों पर 623 उम्मीदवार मैदान में उतरें हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसके बावजूद वोटर उत्साह के साथ पहली बार वोट डाल रहे हैं।

मतदान से पहले पीएम मोदी, सीएम योगी, राहुल गांधी समेत सभी नेताओं ने लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया। इसके अलावा सीएम योगी ने एक वीडियो मेसेज के जरिए मतदान की अपील भी की।

बता दें कि यूपी में 58 सीटों पर पहले चरण में सत्ताधारी बीजेपी की कड़ी परीक्षा मानी जा रही है। दरअसल, जिन 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, 2017 में उनमें से 53 सीटें बीजेपी पर थीं। पहले चरण में योगी सरकार के 9 मंत्री भी मैदान में हैं।

सीएम योगी ने जारी किया वीडियो मेसेज

मतदान से पहले सीएम योगी ने एक वीडियो जारी की है। जिसमें वह कह रहे हैं कि पिछले पांच सालों में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने जो कुछ भी किया है वह पूरी श्रद्धा के साथ किया है। आगे कहा गया कि जो भी कहा गया था वह करके दिखाया गया है।

योगी ने कहा कि मुझे आपसे दिल की एक बात कहनी है, पिछले पांच सालों में बहुत कुछ हुआ। यूपी के सभी एक लाख गांवों को पहली बार 24 घंटे बिजली दी गई। इससे करोड़ों लोगों के जीवन में बदलाव आया। यह बात में वोट मांगने के लिए नहीं कह रहा हूं। बल्कि मैं पिछली सरकारों की तरफ से क्षमा मांगता हूं कि इस काम को वे पिछले 70 सालों में नहीं कर पाए।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ‘सरकार ने करोड़ों घरों में शौचालय बनवाए, मेरे लिए यह भी आपके वोट पाने का जुगाड़ नहीं था, बल्कि मेरे लिए यह महिलाओं के सम्मान का प्रश्न था।’ योगी बोले कि ‘मैं एक योगी हूं, मेरे भगवे पर कोई दो पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता।’ उन्होंने कहा कि अगर मतदाता चूके तो यूपी को कश्मीर, बंगाल और केरल बनते देर नहीं लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen + seven =

Back to top button