जेल में सांसद नवनीत राणा की तबीयत बिगड़ी, 16 शिवसेना कार्यकर्ता गिरफ्तार

मुंबई के खार इलाके में सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा के आवास के बाहर प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस ने अब तक शिवसेना के 16 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इनमें 6 शिवसेना कार्यकर्ताओं को रविवार दोपहर तथा 10 कार्यकर्ताओं को रविवार देर रात गिरफ्तार किया है। इन सभी 16 शिवसेना कार्यकर्ताओं को सोमवार को कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

वहीं भायखला महिला जेल में सांसद नवनीत राणा की तबीयत बिगड़ी गई और उनका इलाज जेल स्थित अस्पताल में कराया जा रहा है। नवनीत राणा हाई ब्लड प्रेशर से पीडि़त हैं और उन्हें अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया जा सकता है।

पुलिस के अनुसार अमरावती संसदीय क्षेत्र की सांसद नवनीत तथा उनके पति विधायक रवि (राणा दंपत्ति) ने मुख्यमंत्री के निजी आवास मातोश्री में जाकर 23 अप्रैल को हनुमान चालीसा का पाठ करने की चुनौती दी थी। इसीलिए राणा दंपत्ति उस दिन अमरावती से मुंबई आए थे और इसके बाद मीडिया में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पुलिस प्रशासन तथा राज्य सरकार के विरुद्ध प्रक्षोभक बयानबाजी की थी। इसके बाद शिवसेना कार्यकर्ता मातोश्री बंगले आसपास तथा राणा दंपत्ति के आवास के आसपास जमा हो गए थे।

उग्र शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़कर उस बिल्डिंग में घुसने की कोशिश की थी, जहां राणा दंपत्ति ठहरे हुए थे। इस मामले की शिकायत सांसद नवनीत राणा ने पुलिस को दी थी।

इसी शिकायत के आधार पर खार पुलिस स्टेशन की टीम ने तकरीबन 40 शिवसेना कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया है और अब तक 16 शिवसेना कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी शिवसेना कार्यकर्ताओं से पुलिस की पूछताछ जारी है और अन्य शिवसेना कार्यकर्ताओं को भी पुलिस सरगर्मी से तलाश रही है।

मजिस्ट्रेट कोर्ट की ओर से इन दोनों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक कस्टडी देने के बाद इनके वकील रिजवान मर्चंट ने जमानत की अर्जी कोर्ट में पेश की। लेकिन कोर्ट ने इन दोनों की जमानत पर सरकारी वकील प्रदीप घरात को 27 अप्रैल तक पुलिस का पक्ष रखने को कहा है और जमानत याचिका पर सुनवाई 29 अप्रैल को किए जाने का निर्णय लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − eight =

Back to top button