डेंगू के 12 नए मरीज़ (Case) सामने आए, 88 पर पंहुचा डेंगू के मामलों का आंकड़ा

कोरोना को मात देने के बाद राजधानी अब डेंगू और मलेरिया की बिमारी से जूझ रही है। लखनऊ में लगातार बढ़ रहा है इन वायरल बुखारों का प्रकोप (case)। कल फिर से डेंगू के 12 मरीज़ सामने आए हैं जिससे कुल मरीज़ों की संख्या 88 हो गयी है।

लखनऊ : राजधानी में एक बार फिर से डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे है। गौरतलब है की सबसे ज्यादा मामले फैजुल्लागंज इलाके से सामने आ रहें है। पिछले हफ्ते ही फैजुल्लागंज से 22 मरीज़ सामने आए थे जिनमे बच्चों की संख्या ज्यादा थी। हाल में राजधानी भर से 12 नए कोरोना को मात देने के बाद राजधानी अब डेंगू और मलेरिया की बिमारी से जूझ रही है। लखनऊ में लगातार बढ़ रहा है इन वायरल बुखारों का प्रकोप (case)। कल फिर से डेंगू के 12 मरीज़ सामने आए हैं जिससे कुल मरीज़ों की संख्या 88 हो गयी है। मरीज़ सामने आए हैं। इनमें से 8 मरीज़ों को सरकारी अस्पताल तो वहीं 2 मरीज़ों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें – लखनऊ के हजरतगंज Metro Station पर यह कला एक्सपो आपको रंगों के सागर में गोता लगाने देगा!

कुछ दिन पहले ही बढ़ते मामलों पर स्थानीय लोगों से बातचीत करने शहर के डीएम अभिषेक प्रकाश पहुंचे थे। लोगों से वार्ता पर गन्दगी बढ़ने की शिकायत दर्ज हुई थी। सोमवार को उत्तर विधान सभा के विधायक डॉ नीरज बोरा ने भी स्थिति की समीक्षा बैठक बुलवाई थी और अधिकारियों और कर्मियों को कड़े निर्देश दिए थे। उसके बाद महापौर संयुक्ता भाटिया ने भी फैज़ुल्लाहगंज क्षेत्र जाकर जलभराव और गन्दगी जैसी समस्याओं का निरिक्षण कर कार्यवाही की।

परिणाम स्वरुप खदरा, फैजुल्लागंज द्वितीय में फॉगिंग और एंटी-लार्वा छिड़काव के लिए 200 कर्मचारी अलग से लगाए गए। सख्त कार्यवाही करते हुए 2 गैरज़िम्मेदार संस्थाओं को काम से हटाया गया।

AUTHOR – SHRADHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 7 =

Back to top button