Trending

बाराबंकी में दर्दनाक हादसा, पीएम मोदी ने जताया दुख किया मुआवजे का ऐलान…

Publish Date:Wed, 28Jul 2021 1:33 PM (IST) | Author: Anushi Gupta

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बीती रात भीषण सड़क हादसा हो गया है। यहाँ एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 अन्य लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दर्दनाक घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है।

लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। रामसनेहीघाट के कल्याणी नदी के पुल पर खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस में सवार और नीचे सो रहे लोग उसकी चपेट में आ गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि हादसे में 18 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 19 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। घायलों को राम सनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया। कई की हालत गंभीर होने के चलते जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों के साथ कड़ी मशक्कत के बाद शवों को हाईवे से हटाया और घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया।

पीएम मोदी ने बुधवार सुबह ट्वीट किया कि यूपी के बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर से बहुत दुखी हूँ। अभी सीएम योगी जी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है। वहीं, पीएमओ ने जानकारी दी कि पीएम मोदी ने यूपी के बाराबंकी में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + sixteen =

Back to top button